चक दे फ‍िल्म में थीं 16 लड़कियां, कब किसे होंगे पीरियड्स इसकी खबर रखते थे मेकर्स, वजह कर देगी हैरान

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

शाहरुख खान स्टारर चक दे इंडिया बॉलीवुड की उन फिल्मों में से एक है, जिसे बेस्ट स्पोर्ट्स फिल्म की कैटेगरी में गिना जाता है. फिल्म के डायलॉग आज भी दोहराए जाते हैं. वहीं फिल्म शामिल फीमेल कास्ट को भी चक दे गर्ल्स के नाम से जाना जाता है. हो भी क्यों ना फिल्म है ही इतनी आइकॉनिक.

यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म को देखकर जितना आप अच्छा महसूस करते हैं, उतना ही बेहतर और स्ट्रेसफ्री इसकी फीमेल एक्टर्स ने किया था. विद्या मालवडे ने इस बात का खुलासा किया है. एक्ट्रेस ने शूटिंग के दिनों को याद कर बताया कि कैसे यश राज फिल्म्स ने उन सभी फीमेल एक्ट्रेसेज का ध्यान रखा था.

यशराज ने ट्रैक किए पीरियड्स डेट्स

चक दे इंडिया एक स्पोर्ट्स सेंट्रिक फिल्म है तो जाहिर सी बात है कि इसकी कास्ट को भी उतना ही फिजिकली एक्टिव होना जरूरी था. विद्या ने बताया कि फिल्म शूट के दौरान किसी एक्ट्रेस को तकलीफ ना हो इसके लिए अलग से एक शख्स को रखा गया था, जो सभी के पीरियड्स साइकल को ट्रैक करता था. ऐसा उन्होंने इसलिए किया था ताकि हमें सांस लेने की फुरसत मिल सके. हमें उस दौरान भागने वाले सीन्स ना करने पड़े. उस वक्त को कोई और सीन शूट करने में इस्तेमाल किया जा सके.

Advertisement

बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में विद्या बोलीं- मुझे लगता है कि मुझे ये क्रेडिट यशराज को देना होगा क्योंकि बहुत सारी प्रॉब्लम हो सकती थी, हम 16 लड़कियां थीं, हमें संभालना आसान नहीं था. वहां इस पॉइंच तक डिटेलिंग की हुई थी कि उनके पास हमारे लिए एक आंटी थी जो जानती थी कि हमारे पीरियड्स कब आएंगे. जहां हम मैदान में इधर-उधर दौड़ने के शॉट्स नहीं ले सकते थे. जहां किसी को राहत मिल सकती थी क्योंकि वे अपने पीरियड्स में थे. वो इस दौरान कुछ और भी कर सकते थे.

नई एक्ट्रेसेज का रखा ध्यान

विद्या ने आगे कहा कि इसकी बहुत खूबसूरती से प्लानिंग की गई थी. इसका पूरा क्रेडिट यशराज को देने की जरूरत है. विद्या ने कहा कि उनकी टीम में सोलह लड़कियां थीं और उनमें से ज्यादातर पहले कभी फिल्म सेट पर नहीं आई थीं, लेकिन YRF ने उनके लिए एक आरामदायक माहौल बना दिया था.

चक दे इंडिया फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी. इसमें शाहरुख खान के साथ विद्या मालवडे, सागरिका घाटगे, चित्राशी रावत, तान्या अबरोल, अनायता नायर, शुभी मेहता, शिल्पा शुक्ला जैसे कई स्टार्स थे. फिल्म सुपरहिट हुई थी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, RCB vs GT Live Score: आरसीबी के गेंदबाजों का चला मैजिक, गुजरात ने दिया 148 रनों का टारगेट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now